-->

online paise kaise kamaye जाते हैं aur kaise ??

online  paise  kaise kamaye  जाते हैं aur kaise ?? दोस्तों क्या आप जानते हैं online  paise  kaise kamaye  जाते हैं। दोस्तों आप चौक जायेंगे जो मैं आज आपको तरीके बताने जा रहा हूं अभी किस तरह से आप घर…

online paise kaise kamaye जाते हैं aur kaise ??

 
online earning
online  paise  kaise kamaye  जाते हैं aur kaise ??

दोस्तों क्या आप जानते हैं online  paise  kaise kamaye  जाते हैं। दोस्तों आप चौक जायेंगे जो मैं आज आपको तरीके बताने जा रहा हूं अभी किस तरह से आप घर बैठे बैठे खूब सारे paise kama  सकते हैं। 

इन तरीकों से आप इतना कमा सकते हैं कि आपको जॉब करनी ही पड़ेगी और आप लाखों में paise kama  सकते हो बस आपको सही डायरेक्शन पता होनी चाहिए कि किस तरह कमाना है और किस चीज से आना है क्या आपने डिजिटल मार्केटिंग के बारे में सुना है,freelancing के बारे में सुना है , blogging के बारे में सुना है 


online paise kamane के tareeke 

आज हम इन्ही के बारे में जानेंगे की ये किस तरह से online paise  कमाने में मदद करते है ये सरे तरीके  ही प्रभावशाली है और ेऐसा भी नहीं है की कोई एक तरीका सबसे बड़ीआ  है। ये बस निर्भर करता है की आप उसपे किस तरह काम करेंगे :- 

डिजिटल मार्केटिंग kya  hai 

digital marketing
डिजिटल मार्केटिंग जी आजकल बहुत ही प्रचलित है।  मैं आपको घुमाने के बजाय सीधा-सीधा बताता हूं इसमें करना क्या पड़ता है।  इसमें बंदा क्या करता है अपना खुद का एक प्रोडक्ट बनाता है जिसमें वह खुद एक्सपर्ट हो खुद योगी हो और उसे उसके बारे में हर एक चीज अच्छे से मालूम हो तो बाद में वह उसका एक प्रोडक्ट टाइप का बना देता है। 

जैसे कि अगर मैं आपको किसी चीज के बारे में बता रहा हूं मैं उसके लिए एक कुर्सी यार कर लूं तो मैं उसको फिर ऑनलाइन माध्यम से भेजूं तो यह एक तरह से डिजिटल वे में मैं मार्केटिंग कर रहा हूं जिसे हम लोग डिजिटल मार्केटिंग कह सकते हैं इससे हम अपनी शेर भी बढ़ा सकते हैं वह कैसे हम जब ऑनलाइन भेजेंगे तो हम ऑनलाइन देखने में ऑफलाइन से ज्यादा लोग उस प्रोडक्ट के बारे में जान पाएंगे इसीलिए ऑनलाइन तरीके से इससे अच्छी खासी पैसे कमाए जाते हैं। 

freelancing kya  hai 

freelancing
फ्री लैंसिंग वह माध्यम है जिससे हम घर बैठे बैठेpaise kama  सकते हैं यह तो पता ही है लेकिन इसमें क्या करना पड़ता है इसमें हम दूसरों के लिए काम करते हैं और दूसरों के अंडर में काम करते हैं। 

 यह एक तरह से online ghar bethe-bethe  जॉब ही है जैसा कि हमें जॉब करने में डाटा एंट्री पर काम करना पड़ता था डाटा एंट्री करनी पड़ती थी कॉपी पेस्ट इन ट्रांसलेशन और वेब डेवलपमेंट का जो भी चीज हो आप कर सकते हो जिसकी बंदे को जरूरत हो। 

 तो वह आपको हायर करेगा और अगर आपने काम बहुत ही अच्छा किया होगा आपको उसमें सेटिंग देगा और उसकी आपको आपके मुंह मांगे पैसे देगा लेकिन शुरुआती दिनों में आपको यह साबित करना होता है कि आप उपकला में बहुत अच्छे हो। 

उसके लिए आपको मैं एक ही बोनस दे दूंगा कि आपको जब वह आप को हायर करने के लिए कुछ भी नोटिस भेजे तो उसमें आप अपना एक डेमो प्रोडक्ट जरूर बताएं कि मतलब आपने इस तरह से इस चीज को बना सकते हैं तो आपकी चांसेस बढ़ जाते हैं और आप जल्दी से उसने ग्रो करने लगते हैं। 

blogging kya  hai 

blogging
ब्लॉगिंग वे माध्यम है जिस आपको कंटेंट लिखना पड़ता है यानी कि हिंदी में अगर बोलो तो अनुच्छेद लिखना पड़ता है वह भी यूजर्स की डिमांड पर। 

आपको इसमें कीवर्ड की रिसर्च करनी पड़ती है कि किस चीज के बारे में लोग ज्यादा सर्च कर रहे हैं और क्या सर्च कर रहे हैं क्या चाहते हैं। 

आप को उनके बारे मैं अच्छे से रिसर्च करनी होती है और फिर गूगल के सर्च कंसोल में उसे सबमिट करना पड़ता है। जब आपका आर्टिकल सामने वाली यूजर को गूगल शो करता है। रैंकिंग के द्वारा और उसे अच्छा लगता है तो गूगल आपको रैंकिंग की टॉप पोजीशन पर ला देता है। 

जहां से आपको खूब सारा ट्राफिक मिलता है और उसकी मदद से आप ऐडसेंस को कनेक्ट करके अपनी साइट को मोनेटाइज कर सकते हैं या फिर आप एफिलिएट प्रोग्राम से भी खूब अच्छा पैसा कमा सकते हैं जब आपका ब्लॉग खूब purana और vishwashniye हो  जाता है अच्छा खासा डोमिन score  हो जाता है। 

तो आपको स्पॉन्सर्ड पोस्ट लिखने की भी ऑफर आते हैं जिसमें आपको सिर्फ पोस्ट लिखने के लिए भी पैसे दिए जाते हैं तो एक तरह से आप समझ लीजिए कि स्टार्टिंग छोटे-मोटे इनकम से होती है लेकिन जब तक जब जब यह बढ़ती जाती है यह पैसे भी और बढ़ा दी जाती है अगर आप और जानना  चाहते है तो हमारी वेबसाइट blog devta पर देखे। 

youtube se paise कैसे कमाए 

youtube
यूट्यूब के बारे में कौन नहीं जानता यह आजकल बहुत ही प्रचलित है।  इसमें रोजाना करोड़ों लोग अपना खुद का मनोरंजन करते हैं। अब बहुत से लोग तो इसमें बहुत सी चीजें सीखते हैं। यह एक ऐसा प्लेटफॉर्म बन चुका है जिसमें करोड़ों लोग अपना समय व्यतीत करते हैं। 

यह एक प्रकार से ऐसा भी प्लेटफार्म माना जाता है जिसमें आप खूब सारा ज्ञान एकत्रित कर सकते हैं यह मानो एक ज्ञान का भंडार हो और बहुत से लोग तो यह भी जानते होंगे कि इस से paise kama sakte hai । अगर आप नहीं जानते कि यूट्यूब से kaise paise  कमाते हैं तो मैं आपको बता देता हूं यूट्यूब एक वीडियो प्लेटफार्म है जिसमें लोग वीडियो डालते हैं और जो लोग वीडियो डालते हैं तो उन्हें यूट्यूब पैसे देता है। 

यूट्यूब में वीडियो डालने के पैसे मिलते हैं ऐसा नहीं आपने वीडियो डाल दी और आपको पैसे मिल गए इसका पूरा कठेरिया होता है इसमें आपको यूट्यूब की तरफ से जो यूट्यूब पार्टनर प्रोग्राम होता है उसमें शामिल होना पड़ता है यह बिल्कुल फ्री होता है। 

जिसमें आपको उनके अनुशासन के मुताबिक 4000 घंटे का वॉच टाइम पूरा करना पड़ता है और 1000 सब्सक्राइब पूरे करने पड़ते हैं वह भी 1 साल के अंदर अगर आप यह सब पूरा कर लेते हैं तो ऐडसेंस की मदद से जी हां जो ब्लॉगर में यूज होता है। 

वही इसमें भी यूज़ होता है उसकी मदद से आप इसे मॉनिटर्स कर सकती हैं और यह तो बस एक तरीका है लेकिन अगर आप दिमाग लगाएं तो आपस में बहुत सारे अन्य तरीके भी लगा सकते हैं जैसा कि आप दूसरों के प्रोडक्ट को प्रमोट करके पैसा कमा सकते हैं एफिलिएट मार्केटिंग कर सकते हैं इनफ्लुएंसर का काम कर सकते हैं
Mohammad Shoaib
मेरा नाम मोहम्मद शोएब है ,मैंने इस ब्लॉग को बनाया है।मै छतरपुर मध्यप्रदेश रहता हु और केयर इंग्लिश स्कूल में पड़ता हु। मै चाहता हु की जो मैंने सीखा है वो आपको भी सीखा सकूं।
और नया सबसे पुराना

Related Posts

एक टिप्पणी भेजें

Subscribe Our Newsletter